अशोकनगर41 मिनट पहले
- कॉपी लिंक
अशोकनगर के कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में सोमवार को कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने समय सीमा की लंबित पत्रों की बैठक आयोजित की। इस बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को प्राथमिकता से लिया और उन्होंने शिकायतों का जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।
सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का निराकरण अधिकारी पूर्ण सजगता के साथ करें। उन्होंने 100 दिवस व 50 दिवस से अधिक तथा समाधान ऑनलाइन से संबंधित शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता के साथ कराया जाए।
शिकायत आयुक्त ग्वालियर को भेजी जाएगी
साथ ही कलेक्टर ने कहा की आम जनता से जुड़े मुद्दों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए विभागीय अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करें। शासकीय उचित मूल्य दुकानों से राशन वितरण तथा स्कूलों में बच्चों को दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन के संबंध में निर्देशित किया कि इस कार्य में लापरवाही न बरती जाए। सभी एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी तथा डीपीसी द्वारा सतत मॉनीटरिंग की जाए। इसी दौरान स्पष्ट किया कि जिस क्षेत्र से ज्यादा समस्याएं आएगी, वहां के संबंधित अधिकारी के विरूद्ध आयुक्त ग्वालियर संभाग को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा जाएगा।
शालाओं में शिक्षकों एवं बच्चों की उपस्थिति रहने के निर्देश दिए। इसके अलावा संबल योजना के अंतर्गत नगरीय निकायों में लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया। बैठक में फ्लेगशिप योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि विभागीय योजनाओं की अद्यतन जानकारी अविलंब उपलब्ध कराई जाए।
Source link