पटियाला में सिटी ट्रैफिक लोकर DC की अहम बैठक: यातायात को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने के आदेश, ट्रैफिक पुलिस को सख्त हिदायत

Punjab

पटियाला8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
डीसी की मीटिंग के दौरान की फोटो। - Dainik Bhaskar

डीसी की मीटिंग के दौरान की फोटो।

पटियाला में सुरक्षित सड़क यातायात के लिए शुरू किए गए जीरो टॉलरेंस जोन के साथ-साथ अब जीरो टॉलरेंस फुटपाथ बनाए जाएंगे। ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करवाएंगे। उन्होंने कहा कि जीरो टॉलरेंस जोन और इसी तरह के जीरो टॉलरेंस फुटपाथ के निर्माण के पीछे जिला प्रशासन का उद्देश्य यह है कि कम से कम कुछ ऐसे विशिष्ट स्थानों पर नियमों का उल्लंघन करने वालों को नियमों का पाठ पढ़ाया जा सके ताकि लोग इसका पालन करें।

ट्रैफिक पुलिस को सख्ती से आदेश दिए

जिला प्रशासनिक कॉम्प्लेक्स में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए कि सड़कों को दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए यातायात नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए ताकि हादसों में लोगों को जानी नुकसान न हो। पैदल चलने के अधिकार नीति पर भी चर्चा की और जिला वासियों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए सुरक्षित परिवहन के लिए यातायात पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने को कहा।

सड़कों पर अवैध स्पीड ब्रेकर नहीं बनाए जाएं

डीसी साक्षी साहनी ने नगर निगम को सड़कों पर अवैध स्पीड ब्रेकर नहीं बनाने, दुकानों व अन्य प्रतिष्ठानों के फ्लैक्स बोर्ड सड़कों पर नहीं लगाने, मकान निर्माण आदि कार्य करने वाले लोगों द्वारा सड़क पर निर्माण सामग्री नहीं रखने के संबंध में कार्रवाई करने का आदेश दिया है। नगर निगम जॉइंट कमिशनर मनीषा राणा, एडीसी(शहरी विकास) गुरप्रीत सिंह थिंद, सहायक कमिश्नर (सी) मनप्रीत कौर, सड़क सुरक्षा इंजीनियर शविंदर बराड़, ट्रैफिक प्रभारी इंस्पेक्टर प्रीतिंदर सिंह, पटियाला फाउंडेशन से रवि अहलूवालिया, लोक निर्माण के कार्यकारी इंजीनियर, जिला शिक्षा अधिकारी, ईओ उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *