शेखपुरा में तेज आंधी-वर्षा और ओलावृष्टि से भारी नुकसान: ठनका गिरने से 2 किसानों की मौत, कई घरों के छप्पर उड़े, विधुत आपूर्ति ठप्प

Bihar

शेखपुरा27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शेखपुरा में तेज आंधी-वर्षा और ओलावृष्टि से भारी नुकसान।

शेखपुरा में अचानक तेज आंधी और बिजली के गरज के साथ वर्षा और ओलावृष्टि से विभिन्न इलाकों में भारी नुकसान पहुंचा है। वर्षा के दौरान हुए वज्रपात की अलग – अलग घटनाओं में दो लोगो की मौत हो गई।

तेज आंधी पानी से कई जगह पेड़ उखड़ गए तो बिजली आपूर्ति ठप हो गई। घंटों बिजली बाधित है और वहीं ओलावृष्टि से कई जगहों पर परेशानी हुई। कई घरों का छप्पर उड़ गया। कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। कई घरों की दीवारें भी धरासाई हो गईं। कई मवेशियों के घायल होने की भी सूचना मिली है। ठनका गिरने से शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के छेमा गांव में 66 वर्षीय किसान राजेंद्र सिंह की जान चली गई। वह आम के बगीचे में आम की रखवाली करने गए थे। इसी दौरान वर्षा होने लगी और ठनका के चपेट में आ गए। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

वज्रपात से किसान की मौत हो गई।

वज्रपात से किसान की मौत हो गई।

सदर प्रखंड के सिरारी ओपी अंतर्गत अकौना गांव में वज्रपात से 65 वर्षीय मवेशी पालक किसान गोरे लाल यादव की भी जान चली गई। वह मवेशी चराने लेकर गए हुए थे। शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के अंबारी गांव स्थित हाई स्कूल के पास एक ताड़ के पेड़ पर ठनका गिरने से पूरा पेड़ जलकर राख हो गया। अरियरी प्रखंड क्षेत्र के सहनौरा गांव में बारिश के दौरान तेज हवा के कारण कई फूस और करकट की छत उड़ गई। सुरेश महतो के घर का दीवार भी गिर गया। इसके मलबे में दबकर दो गाय घायल हो गईं। गांव में एक नीम का पेड़ भी टूट कर गिर गया। पेड़ की टहनी पर 440बोल्ट के बिजली तार पर गिर पड़ा। विद्युत सेवा भी बाधित हो गई। अन्य क्षेत्रों में भी नुकसान की सूचना जिला मुख्यालय तक पहुंच रही है ।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *