• Share on Tumblr


पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार को इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के विधायक नौशाद सिद्दीकी पर हमला हुआ। नौशाद सिद्दीकी यहां डीए बढ़ोतरी की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रहे कर्मचारियों के मंच पर पहुंचे थे। इस दौरान एक व्यक्ति मंच पर पहुंच गया और विधायक से बहस करने लगा। इस बीच उनसे नौशाद सिद्दीकी को थप्पड़ जड़ दिया। बाद में कोलकाता पुलिस ने हमला करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

सिद्दीकी कोलकाता के मैदान इलाके में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। सिद्दीकी अपना भाषण खत्म कर रहे थे, तभी मंच पर बैठा एक व्यक्ति अचानक खड़ा हुआ और उनसे बहस करने लगा। व्यक्ति ने आईएसएफ विधायक से पूछा कि उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए क्या किया है?

इसके जवाब में नौशाद सिद्दीकी ने कहा कि वह किसी समुदाय के लिए विशेष रूप से कुछ नहीं करते हैं। इसके बाद व्यक्ति विधायक के कंधे पर थप्पड़ जड़ देता है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें व्यक्ति विधायक को मारता दिखाई दे रहा है। इसके वह उंगली उठाकर धमकी भी देता है।

हावड़ा का रहने वाला है आरोपी

आईएसएफ विधायक पर हमले की घटना के संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी हावड़ा जिले का रहने वाला है। उसे हिरासत में लिया गया है और कोलकाता पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि हमले के पीछे उसकी क्या मंशा थी।

बता दें, नौशाद सिद्दीकी बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के आलोचक माने जाते हैं।  सिद्दीकी को इसी साल जनवरी में कोलकाता में एक रैली के दौरान गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।



Source link

  • Share on Tumblr

By o24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *